Android AppDownload Android app for consulting the Doctor

नमक वाला पानी पीने के फायदे…

Untitled-1-7
कैसे बनाएं नमक वाला पानी? 1 गिलास गुनगुने पानी में एक छोटी चम्मच काला नमक को मिलाएं। और इसे अच्छे से मिलाएं। अब यह पानी पीने लायक बन गया है।
त्वचा की समस्या में नमक वाला पानी पीने से त्वचा से संबंधित सभी परेशानियां जैसे एक्ने, एक्जिमा और रैश की परेशानी दूर होती है। नमक के पानी में क्रामिया होता है जो त्वचा की हर समस्या से लड़ता है।
Black-Salt-Elixir-for-Skin-Hair-and-Body_ft
पाचन तंत्र को ठीक रखना सेहत खराब होने का सबसे बड़ा कारण है पाचन का खराब होना। पाचन को दुरूस्त रखने के लिए जरूरी है कि आप सुबह उठकर काले नमक का पानी पीएं। इस पानी को पीने से खाया हुआ खाना जल्दी से पच जाता है। साथ ही साथ लिवर और इंटेसटाइनिल ट्रैक्ट को उत्तेजित होने में मदद मिलती है।
180249758_XS
प्राकृतिक एंटीबैक्टीरियल नमक के पानी में खनिज की मात्रा ज्यादा होने से यह एंटीबैक्टीरियल का काम करता है। जो की शरीर से खतरनाक बैक्टीरिया को खत्म करता है और आपकी सेहत को डिटाक्स करता है।
बनाए हड्डी मजबूत शायद ही आपको पता होगा कि हमारा शरीर भी हड्डियों से खनिज और कैल्शियम को खींचता है। इससे धीरे-धीरे हड्डियां कमजोर होने लगती हैं। लेकिन नमक वाले पानी में जो तत्व पाए जाते हैं वे कैल्शियम की कमी को पूरा करते हैं और हड्डियों को भी मजबूत बनाते हैं।
Black_salt
नींद समस्या में नींद की समस्या आजकल कई लोगों में देखी जा रही है। एैसे में रोज सुबह नमक वाला पानी पीना चाहिए। नींद लाने में नमक हमारी तंत्रिका को आराम देता है और दो खतरनाक हार्मोन्स एड्रनलाईन और कोर्टिसोल को नमक कम कर देता है जिस वजह से रात को शांत व अच्छी नींद आती है। काले नमक का पानी पीना न सिर्फ सेहत के लिए अच्छा होता अपितु यह चेहरे से जुड़ी हर दिक्कत को भी दूर करता है। सुबह उठकर अपनी आदत में थोड़ा बदलाव लाएं और नमक के पानी को पीने की आदल डालें।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *